सेंदरी घाट ने ली तीन मासूमों की जान,पीड़ित परिवार ने लगाया छाया विधायक राजेंद्र साहू पर गंभीर आरोप


बिलासपुर में अरपा में अवैध रेत की खुदाई से बने गड्ढे में डूबकर दो बहनों समेत तीन बच्चियों की मौत….गाँव में छाया मातम….कांग्रेस के छाया विधायक राजेंद्र साहू और खनिज विभाग पर लगा गंभीर आरोप
अरपा नदी में मौत रुकने का नाम नहीं ले रही है इसके पहले भी रेत माफियाओ की वजह से मौत हो चुकी है….जिसमे अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई….वह मामला ठंडा हुआ ही था की फिर एक घटना हुई और तीन लोगो अपनी जान से हाथ धो बैठे….असल अरपा नदी में चल रही रेत की अंधाधुंध खुदाई में आखिरकार दो बह अपनों समेत तीन बच्चियों की जान ले ली। आपको बता दे बिलासपुर रतनपुर मार्ग पर बिलासपुर से 11 किलोमीटर दूर स्थित सेंदरी गांव में हुई इस घटना से लोगों में भयंकर आग भड़क गया और उन्होंने बिलासपुर रतनपुर रोड पर चक्का जाम कर दिया। सेंदरी में रहने वाली 18 वर्षीय पूजा पटेल, 14 वर्षीय रितु पटेल और 11 वर्षीय धनेश्वरी पटेल है। धनेश्वरी पटेल के पिता मंदू पटेल है, व पूजा पटेल, रितु पटेल दोनो सगी बहने सुशील पटेल की बेटी है।
रेत की अवैध खुदाई के लिए जेसीबी से किए गए बड़े बड़े गहरे गड्ढे में पानी भर गया था जिसमें डूबकर 3 बच्चों की मौत हो गई है। । इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सेंदरी में रोड पर चक्का जाम कर दिया है।दोनों तरफ चक्काजाम होने से भारी वाहनों की लम्बी लाइन लगी रही…
आक्रोशित लोगो ने प्रशासन और खनिज विभाग के अलावा रेत माफियाओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की….
वही ग्रामीणों के चक्काजाम की खबर पाकर पुलिस और प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंचे..जिन्होंने पहले तो ग्रामीणों को काफी समझाइश दी…उसके बाद मुआवजा राशि देने की बात कही…लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्रवाई करने की मांग की…यहाँ तक खनिज विभाग और रेत माफियाओ पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की….जिनकी वजह से हादसा हुआ है…लाश को सड़क पर रखकर लोगो ने रोना रोया और बवाल मचाया…वही पुलिस ने कहा की मामले की जाँच करके दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी….इसमें लापरवाही बरतने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा….इसके लिए पुलिस को जाँच करने बोला गया है….
आपको बता दे की रेत माफियाओ ने अवैध उत्खनन करते हुए नदी के सीना को चीर दिया है…यही नहीं अवैध तरीके से रेत खोदकर नदी को तालाब बनाने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ा गया है….फ़िलहाल इसमें देखने वाली बात होगी की पुलिस और खनिज विभाग इस मामले में क्या कार्रवाई करती है…..

कांग्रेस के छाया विधायक राजेंद्र साहू की अवैध रेत घाट ने तीन मासूमो की जान ले ली।
आपको बता दे लगातार अवैध खनन कई वर्षो से जारी है लेकिन खनिज विभाग कुंभ कर्ण की तरह गहरी नींद में सो ही रहे है ।
 अवैध रेत घाट की शिकायत यंहा पहले से थी पूर्व सरपंच कांग्रेस के छाया विधायक राजेन्द्र साहू भाई बीरेंद्र साहू मिल कर अवैध रेत घाट चला रहे थे इस अवैध रेत घाट में तीन मासूम बच्चियों
 की डूबने से मौत हो गई अवैध खुदाई से अरपा नदी में कई जगह गहरे गड्ढे हो गए है
 बरसात में ये गढ्ढे पानी से भर गए है जिससे ये जानलेवा साबित हो रहे है , राजेंद्र साहू के खिलाफ पहले भी शिकायत सेंदरी के ग्रामीण द्वारा की गई है ।
 तीन मासूमो की मौत से ग्रामीण से ग्रामीणों में आक्रोश है , खनिज विभाग के पंचनामे में मृतक मासूमो के दादा रामझूल पटेल ने अपनी नातिनों की असमय मौत के लिए छाया विधायक राजेन्द्र साहु और उसके भाई वीरेंद्र साहू को जिम्मेदार ठहराया है ।

Comments

Popular posts from this blog

बीजेपी नेत्री डॉ सुषमा सिंह और रेणु जोगी हो सकती है 2023 के चुनावी मैदान में आमने सामने

कोटा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के दावदारो में प्रबल दावेदारी में डॉ सुषमा सिंह का नाम सबसे आगे