सिविल लाइन थाना मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, टी आई प्रदीप आर्या नें दी सबको बधाई और शुभकामनायें

 बिलासपुर –बिलासपुर सिविल लाइन थाने मे आज स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.... ऊर्जावान और सिविल लाइन क्षेत्र के दिलेर थाना प्रभारी प्रदीप आर्य जी के द्वारा ध्वजा रोहण किया गया... और पुरे थाना स्टॉफ की मौजूदगी मे राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान मे सलामी डी गई साथ ही साथ थाना प्रभारी प्रदीप आर्य नें पुरे थाना स्टॉफ के जवानो को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी........ सिविल लाइन टी आई प्रदीप आर्य नें बताया की स्वतंत्रता दिवस भारत में 15 अगस्त को मनाया जाता है क्योंकि इसी दिन 1947 में भारत को ब्रिटिश शासन से आज़ादी मिली थी। यह दिन भारत के स्वतंत्रता संग्राम में दी गई असंख्य कुर्बानियों को याद करने और उन्हें सम्मानित करने का अवसर है।

स्वतंत्रता दिवस का तात्पर्य है स्वतंत्रता का मूल्य समझना, और उन आदर्शों और मूल्यों की रक्षा करना जिनके लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने संघर्ष किया। यह दिन हमें यह याद दिलाता है कि हमें अपनी आज़ादी का सम्मान करना चाहिए और इसे बनाए रखने के लिए एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए। 

इस दिन राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है, और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम के नायकों का स्मरण किया जाता है।यह दिन हमें न केवल हमारे देश की स्वतंत्रता का जश्न मनाने का मौका देता है, बल्कि यह भी प्रेरणा देता है कि हम अपने देश के विकास और समृद्धि में योगदान दें।

Comments

Popular posts from this blog

प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी कल कलेक्टर के माध्यम से देंगे मुख्यमंत्री को ज्ञापन

जिले की पुलिस आखिर क्यूँ नहीं लगाते इन गैंग चलाने वाले अपराधियों पर लगाम

अमर अग्रवाल,लहरिया, देवेंद्र यादव सहित कई दिग्गज नेता पहुचे स्व. भंजन सिँह को श्रद्धांजलि अर्पित करने